वृश्चिक : 2022

इस राशि का स्वामी मंगल है, जो आपको तेज व ओज को देने वाला रहेगा। जिससे आप किसी कार्य को करने व संबंधित विषयों को समझने आदि के लिए तैयार रहते हैं। वर्ष 2022 के पहले भाग से ही पारिवारिक जीवन की सुख सुविधाओं को जुटाने तथा खुशहाल जिन्दगी तरफ बढ़ने के मौके रहेंगे। हालांकि कुछ माहों में ऐसा भी देखने को प्राप्त रहेगा। कि घर परिवार में कुछ तनाव व विखराव पैर पसारता जा रहा है। जिससे कई बार मन अशान्त व परेशान रहेगा। ऐसे में सतर्क होकर तथा छोटी-छोटी बातों को भवनात्मक स्तर पर नहीं तौलना चाहिये। इस वर्ष के दूसरे भाग में संबंधित आजीविका के क्षेत्रों में सतत् बढ़त के मौके रहेंगे। जिससे मन लगा हुआ रहेगा। हालांकि प्रतिष्ठत व सफल लोगों से मिलने के असर रहेंगे। तथा कहीं यात्रा व प्रवास हेतु जाना पड़ेगा। वर्ष 2022 के तीसरे भाग से पुनः कार्य व व्यापार को साधने में ग्रहीय गोचर अनुकल रहेगा। किन्तु छोटी बातें से विचलित न हो, बौद्धिकता व साहस से कार्य करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि शनि का गोचर कुछ चिंताओं को देने वाला रहेगा। हालांकि इस वर्ष के अंतिम भाग में पुनः कार्य व व्यापार को गति प्रगति देने में सक्षम रहेंगे। किन्तु उत्तेजित होने से बचें।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

उपायः-इस राशि के जातको को स्वकल्याण हेतु हनुमान प्रभु की, भगवती दुर्गा व सीताराम प्रभु की अर्चना करना व करवाना चाहिए तथा गुरू व ब्राह्ममणों को दान श्रद्धा व विश्वास के साथ देना चाहिए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *